वार्ड संखया 33 के पार्षद उपचुनाव हेतु नामांकन पत्रों का वितरण शुरू, संपूर्ण प्रक्रिया के बाद 20 अगस्त को होगा मतदान

शहर में नगर परिषद के वार्ड सं खया 33 में उपचुनाव को जारी लोक सूचना के बाद शुक्रवार से निर्वाचन कार्यालय से नामांकन पत्रों का वितरण भी शुरू हो गया। हालांकि दोनों ही प्रमुख दलों की और से अभी तक उममीदवारों की घोषणा नहीं की गई है लेकिन भाजपा तथा कांग्रेस पार्टी की और से तैयारियां शुरू कर दी है। उधर राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद उक्त उपचुनाव में आम आदमी पार्टी भी अपना प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है। उधर चुनाव की तिथि घोषित होने के साथ ही कांग्रेस व भाजपा ने चुनाव को लेकर तैयारियां शुरु कर दी है। भाजपा ने प्रत्याशी चयन को लेकर एक टीम का गठन किया है। जबकि कांग्रेस की ओर से भी कार्यकर्ताओं का मन टटोलना शुरु कर दिया गया है। इस चुनाव को जीतने के लिए कांग्रेस व भाजपा दोनों ही दल पूरी ताकत लगाएंगे। वार्ड संखया 33 के उपचुनाव को लेकर मतदान 20 अगस्त को होगा। नामांकन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 8 अगस्त है।

जबकि नामांकन पत्रों की संवीक्षा10 अग्रस्त को, अ भयर्थिता वापस लेने की तिथि 12 अगस्त, चुनाव चिन्ह आवंटन 14 अगस्त को, मतदान 20 अगस्त को एवं मतगणना अगले दिन 21 अगस्त को होगी। नगर परिषद के वार्ड सं खया 33 के उपचुनाव के लिए भाजपा ने चार सदस्यों की टीम का गठन किया है। भाजपा अजमेर देहात जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा के निर्देश पर जिला महामंत्री पवन जैन ने चार सदस्यों की एक टीम को नियुक्त किया है।

यह टीम प्रत्याशी चयन से लेकर चुनाव प्रबंधन के कार्य को देखेगी। इस चार सदस्यीय टीम में सैनिक प्रकोष्ठ अजमेर देहात के जिलाध्यक्ष कमांडर दाऊसिंह रावत, आशापुरा माता मंडल उपाध्यक्ष विजय दगदी, महामंत्री प्रमोद शर्मा और आशापुरा माता युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष गोलू पहलवान होंगे। यह टीम उपचुनाव वाले वार्ड के स्थानीय कार्यकर्ताओं से राय-शुमारी कर पांच अगस्त तक पैनल बनाकर जिला संगठन को पेश करेगी। मालूम हो कि वार्ड संखया 33 में भागचंद फुलवारी ने निर्दलीय के रूप में पार्षद का चुनाव जीता था और बाद में उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। विगत दिनों फुलवारी की मृत्यु के पश्चात उक्त पद रिक्त हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *