प्राचीन कुएं की साफ-सफाई के दौरान मिली सडी-गली लाश14 जून को घर से लापता हुए अधेड के रूप में हुई शिनाखत

शहर के कालेज रोड सांखला कालोनी स्थित एक प्राचीन कुएं की साफ-सफाई के दौरान कुएं से एक सडी-गली लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। कुएं की साफ-सफाई कर रहे मजदूरों के हाथ-पांव फूल गए और डरे-सहमे मजदूर कुएं से बाहर आ गए और साफ-सफाई करवाने वालों को मौके पर बुलाया। मजदूरों की सूचना पर साफ-सफाई करवाने लोग मौके पर पहुंचे तथा जब उन्होंने भी कुएं में लाश देखी तो वे भी सकते में आ गए। क्षेत्रवासियों ने इसकी सूचना सिटी थाना पुलिस को दी। क्षेत्रवासियों की सूचना पर सिटी थाने के एएसआई रामजस मौके पर पहुंचे तथा नगर परिषद की दमकल को मौके पर बुलाया। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी रणजीत, विक्की राठौड तथा रमेश सौलंकी ने कुएं में उतर कर लाश को बाहर निकाला। उधर कुएं में लाश होने की जानकारी मिलते ही आसपास सहित जटिया कालोनी के लोग भी मौके पर पहुंचे।

लाश को बाहर निकालने के दौरान वहां उपस्थित नेमीचंद जटिया तथा मृतक के पुत्र नवीन जटिया ने लाश की शिना खshत हाथ में पहनी अंगूठी तथा पेंट-शर्ट के आधार पर 46 वर्षीय राजेन्द्र पुत्र नारायणदास जटिया के रूप में की। मालूम हो कि राजेन्द्र विगत 14 जून को घर से लापता हो गया ता। परिजनों की और से इस संदर्भ में सिटी थाना पुलिस में एक गुमशुदी भी दर्ज करवा रखी है। पुलिस इसकी तलाश कर रही थी। कुएं से लाश को बाहर निकालने के बाद सिटी थानाधिकारी भूराराम खिलेरी भी मौके पर पहुंचे। प्रशासन के निर्देश पर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के मेडिकल ज्ूयरिष्ट डा. शिवशंकर जाट तथा डा. श्यामसुदंर सोनी 6 सदस्य मेडिकल टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा लाश का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद सिटी थाना पुलिस ने दस्तावेजी कार्यवाहीं के बाद लाश परिजनों के सुपुर्द की।

इस दौरान बडी संखया में क्षेत्रवासी, जनप्रतिनिधियों सहित नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया, पार्षद राजेन्द्र तुनगरिया, बीना झंवर, ज्ञानदेव झंवर, विष्णुगोपाल हेडा, राजेश झंवर, हेमन्त कुमावत सहित अन्य मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार सांखला कालोनी में गठित गणपति विकास समिति ने क्षेत्र में फैसेलिटी भूमि पर बने एक प्राचीन कुएं की साफ-सफाई करवाने का निर्णय लिया। समिति के निर्णय के तहत मंगलवार को समिति ने तीन मजदूरों को काम पर लगाया। मजदूर कुएं में उतरकर सफाई का काम कर रहे थे। सफाई करने के दौरान मजदूर सोनू काठात के हाथ में एक मानव हाथ आया जिसे देखकर वह डर गया और साथी मजदूरों की इसकी जानकारी देते हुए कुएं से बाहर आकर मजदूरी पर लाने वाले लोगों को इसकी सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे समिति पदाधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची सिटी थाना पुलिस ने समस्त कार्यवाहीं को अंजाम दिलवाकर शव को कुएं से बाहर निकलवाया और शिनाखत होने के बाद पोस्टमार्टम की कार्यवाहीं के बाद लाश वारिशान के सुपुर्द की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *